Top Guidelines Of हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें

Wiki Article



मिथुन राशि वालों के लिए जून का माह सकारात्मक रहेगा. पर्याप्त धन कमाने में सक्षम रहेंगे. अचानक से धन लाभ हो सकता है. काम के दौरान थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

जापानी वैज्ञानिकों ने पाया है कि चलने से वृद्ध रोगियों की याददाश्त में सुधार करने में मदद मिल सकती है। शारीरिक व्यायाम हिप्पोकैम्पस (एक जटिल तंत्रिका संरचना) के आकार को बढ़ाने में मदद करता है, जबकि एक गतिहीन जीवन शैली हिप्पोकैम्पस को कम करती है, जिससे याददाश्त कमजोर हो जाती है। तो अपनी याददाश्त को बढ़ाने के लिए हर दिन पैदल चलें। 

अ से शुरू होने वाले हिंदू बच्चों के नाम

सुनिश्चित करें कि आप अपनी रीढ़ को सीधा रखें और अपनी ठुड्डी को ऊपर उठाएं. कुछ दिनों में आप छोटी सैर का लुत्फ उठा सकते हैं और दूसरों को पैदल चलने के लिए प्रेरित कर सकते हैं.

अक्सर आपने सुना होगा या डॉक्टर के द्वारा सलाह ली होगी कि रोजाना सुबह मॉर्निंग वॉक पर जरूर जाएं। इससे आपको ताजी हवा तो मिलती है साथ ही साथ आपका मूड भी रिफ्रेश हो जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि मॉर्निंग वॉक करने से ही आप ब्रेन स्ट्रोक जैसी जानलेवा स्थिति से भी आपको बचा सकता है?

ट्रांसपेरेंट साड़ी पहन इस भोजपुरी हसीना ने दिए ऐसे किलर पोज, बेचैन हुए फैंस

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

चलने के बारे में सबसे अच्छा भागों में से एक यह है कि यह इतनी आसानी से सुलभ है। आपको जिम सदस्यता या घरेलू कसरत उपकरण के फैंसी टुकड़े की आवश्यकता नहीं है। आप महंगे व्यायाम कपड़े या सामान की जरूरत नहीं है। आपको बस चलने की जरूरत है जूते की एक अच्छी जोड़ी और थोड़ा आत्म-प्रेरणा है। आप अपने कार्यालय के बाहर या पार्क के आसपास, अंदर या बाहर चल सकते हैं, और आप अपनी गति here और तीव्रता को समायोजित कर सकते हैं जैसा कि आप फिट देखते हैं.

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन अक्स मात लाभ दिलाने वाला रहेगा.  आप किसी काम को करने में संकोच ना करें, नहीं तो वह आगे चल सकता है और प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में भी  आप आगे बढ़ेंगे.

मीन राशि वालों के लिए जून का महीना काफी फलदायक रहने वाला है. इस माह आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध अच्छे रहेंगे, जिसका लाभ मिलेगा. व्यवसाय के लिहाज से भी यह अच्छा समय है. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा है.

लंच करने के बाद आपको वॉकिंग करनी चाहिए। जिससे भोजन पचाने की क्षमता बढ़ती है। यह एंडोर्फिन जो दर्द और तनाव से लड़ने वाले हार्मोन भी रिलीज करता है जिससे आपको अच्छा महसूस होता है और तनाव को दूर करने में मदद मिलती है।

They don't shop right particular details, but are dependant on uniquely identifying your browser and Online system. If you do not allow for these cookies, you might working experience much less focused advertising and marketing.

संतान के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह भी आज आपके किसी परिजन की मदद से दूर होगी. आप किसी नई योजना में धन लगाने से बचें.

Your browser isn’t supported anymore. Update it to have the ideal YouTube working experience and our most up-to-date functions. Find out more

Report this wiki page